रोमांचक हुआ प्ले ऑफ का रेस, केकेआर ने सीएसके को हराया ‌

 आईपीएल के 61वें मैच में केकेआर ने सीएसके को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी उम्मीदों को जिदा रखा है। रविवार शाम को एम ए चितम्बरम स्टेडियम में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर हुए 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई, केकेआर ने कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह के अर्धशतक के दम पर 9 गेंद शेष रहते छ: विकेट से हरा दिया।



राणा और रिंकू की मैच जिताऊ पारी


145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही, केकेआर के टाॅप 3 बल्लेबाजी पावरप्ले में ही विकेट गवां बैठै , 33 रन पर तीन विकेट खोने के बाद कप्तान नीतीश राणा (44 गेंदें 57* रन,6 चौके, 1 छक्का) और रिंकू सिंह (43 गेंदें,54 रन,4 चौके,3 छक्के) ने अर्धशतक लगाकर केकेआर को जीत दिलाई। 

तेजगेंदबाज दीपक चहर ने तीन ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए।


फ्लाॅप रहे सुपर किंग्स के बल्लेबाज



इससे पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन सीएसके के बल्लेबाजो को केकेआर के स्पिनरों ने खुलकर रन बनाने नहीं दिया। सीएसके की ओर से शिवम दुबे ने 34 गेंदों में नाबाद 48 रन और ओपनर डेवन काॅन्वे में 30 रनों की पारी खेली। 



माॅमेंट ऑफ द डे




सीएसके का इस साल अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच था और शायद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के करियर का आखिरी। मैच के बाद सीएसके खिलाड़ियों ने फैंस को जर्सी और बाॅल बांटी इसके अलावा केकेआर के फिनिशर रिंकू सिंह और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने धोनी का ऑटोग्राफ लिया।

Comments