गिल ने जीते सबके दिल, गुजरात ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया

 आईपीएल 2023 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया।सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए, ओपनर शुभमन गिल ने अपने आईपीएल कैरियर का पहला शतक लगाया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई।




गिल ने जीते सबके दिल 



पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत खराब रही, ओपनर रितिमान साहा बिना कोई रन बनाए भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए, इसके बाद नम्बर 3 पर बल्लेबाजी करते आए साई सुदर्शन और शुभमन गिल ने 147 रनों की साझेदारी की‌। शुभमन गिल ने अपने आईपीएल कैरियर का पहला शतक लगाया इस पारी में उन्होंने 58 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल था‌।

शुभमन गुजरात टाइटंस की ओर शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। शुभमन टी-20 इंटरनेशनल, वनडे, टेस्ट और आईपीएल में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने इससे पहले सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ऐसा कर चुके हैं।



भुवनेश्वर ने लिया पांच विकेट


स्विंग के राजकुमार के नाम से मशहूर भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी ने गुजरात को 200 रनों स्कोर तक पहुंचने से रोका। गुजरात की ओर से शुभमन गिल और साई सुदर्शन के अलावा कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच पाया। भुवनेश्वर के अलावा यान्सेन,फजलहक फारूकी और नटराजन ने एक एक विकेट लिया।



मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की शानदार गेंदबाजी 



करो या मरो के मुकाबले में हैदराबाद को जीत के लिए 189 रन चाहिए थे, मोहम्मद शमी (4 विकेट)और मोहित शर्मा (4 विकेट)की शानदार गेंदबाजी ने सनराइजर्स के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने का मौका नहीं दिया। मोहम्मद शमी ने पावरप्ले में ही शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स के टाॅप बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मोहित शर्मा ने भी शानदार गेंदबाजी किया।


सनराइजर्स की ओर से विकेट कीपर हेनरी क्लासन ने 64 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे।



Comments