DC vs PKBS: दिल्ली ने पंजाब के उम्मीद पर पानी फेरा, अब इस टीम की है बारी

 आईपीएल (IPL) 2023 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने  पंजाब किंग्स को 15 रनों से हरा दिया(dc vs pkbs 2023)। बुधवार को हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स  ने पृथ्वी शॉ और राइली रुसों के शानदार अर्धशतक के दम पर  20 ओवर 2 विकेट खोकर में 213 रन बनाया। जबाब में पंजाब किंग्स 8 विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई। इसी के साथ पंजाब किंग्स आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गया।





पृथ्वी शॉ का कमबैक (Prithvi saw Comeback)


( IPL 2023)  (Dc vs pkbs)

टाॅस हारकर बैटिंग करने उतरी दिल्ली की ओर से कप्तान डेविड वार्नर (31 गेंदे,46 रन,5 चौके 2 छक्के)और इस साल खराब फॉर्म से गुजर रहे पृथ्वी शॉ (38 गेंदें,54 रन,7 चौके,1 छक्के)ने 94  रनों की ओपनिंग साझेदारी की‌। पृथ्वी शॉ ने इस सीजन का पहला और अपने आईपीएल कैरियर का 13वां अर्धशतक लगाया‌। इसके अलावा राइली रुसों ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की ,उन्होंने 37 गेंदों पर 83 रनों की पारी जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाये। पंजाब किंग्स की ओर से सैम करन ने दो विकेट लिए।




लिविंगस्टोन ने खेला संघर्षपूर्ण पारी



214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही, कप्तान शिखर धवन बिना कोई रन बनाए ईशांत शर्मा के गेंद पर आउट हो गए। अथर्व ताड़े 42 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हो गए।  इसके अलावा लिविंगस्टोन ने 48 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली लेकिन किसी भी दूसरे बल्लेबाज इनका साथ नहीं दिया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इशांत - नॉरत्जे ने दो दो विकेट और खलील अहमद - अक्षर पटेल ने एक एक विकेट लिए।





 आरसीबी के लिए जीत है जरुरी  (RCB vs SRH)

 


आज का मैच (Today ipl match)  आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। (RCB vs SRH)

इस मैच को आरसीबी के लिए काफी जरूरी है, आरसीबी 12 मैचों में 6  जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में (ipl point table) में पांचवें स्थान पर मौजूद है। आरसीबी को 16 अंकों तक पहुंचने के अपने बचे दोनों मैच जीतने होंगे।


वहीं सनराइजर्स इस सीजन के अंत के दोनों मैच जीत जीत हासिल करना चाहेंगे।



आरसीबी के केजीएफ  ( विराट कोहली,ग्लेन मैक्सवेल, फैफ डूप्लेसिस) शानदार फार्म में हैं , इनकी सबसे बड़ी समस्या मिडिल ऑर्डर। आरसीबी के फैंस विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर से अच्छी पारी की उम्मीद करगें।  इनके गेंदबाजों ने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था‌। बोल्ड आर्मी के गेंदबाज पावरप्ले में अच्छी बॉलिंग करते हैं,मोहम्मद सिराज पावरप्ले में 9 विकेट ले चुके हैं।



वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)की बात करें तो कप्तान मारकर्म , अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी से अच्छी पारी की उम्मीद करगें। हेनरी क्लासन ने इस सीजन हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं,इनका स्ट्राइक स्पिनरों के खिलाफ 180.95 का है। इनकी गेंदबाजी ठीकठाक है, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं उन्होंने पिछले मैच में पांच विकेट हासिल किया था‌। 



RCB vs SRH, today ipl match, ipl point table, ipl ,ipl live score 

Comments